Detailed Notes on रेड वाइन के स्वास्थ्य लाभ

Wiki Article



आपका डिलीवरी डेट आसानी से इस टूल से कैलकुलेट करें।

आयु कैलक्यूलेटर के माध्यम से आयु की गणना करें

Be sure to read through product or service packaging meticulously prior to acquire and use. The results with the products will differ from Individual to individual. No person end result really should be seen as regular.

रेड वाइन पीने से धमनियों के अवरोध और उनकी दीवारों में आने वाली सख्ती की रोकथाम में मदद मिल सकती है। इन समस्याओं का कारण धमनी की दीवारों पर वसा और कोलेस्ट्रॉल का जमाव होता है। रेड वाइन में ऐसे अनेक एंटी ऑक्सीडेंट हैं जो इनमें सख्ती आने से रोकने में मदद करते हैं। रेड वाइन निम्न कार्यों में भी मदद करती है:

अब जरा रेड वाइन के प्रकारों पर भी नजर डाल लीजिए :

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने जारी किया एक विश्लेषण जिसमें उन्होंने हाल ही में इस बात पर हैरानी जताई कि दुनिया भर में शराब मौत का प्रमुख कारण है। अत्यधिक खपत न केवल सबसे खतरनाक चीज है जिसमें यह पदार्थ योगदान दे सकता है, यह कई प्रकार के कैंसर, अन्य गंभीर विकृति, यातायात दुर्घटनाओं, आत्महत्याओं, हिंसा आदि से भी संबंधित है।

रेड वाइन की बोतल को डिब्बे में click here रख सकते हैं या किसी कपड़े से लपेट कर रख सकते हैं। शराब को रसायनों, भोजन और अन्य घरेलू चीजों से दूर रखा जाना चाहिए। बोतल के कॉर्क में छोटे-छोटे छेद होते हैं। इसलिए, ये आसानी से किसी भी गंध को अपने में अवशोषित कर सकते हैं। इससे वाइन का स्वाद खराब हो सकता है।

वे इसकी एंटीऑक्सीडेंट शक्ति से लेकर, अवसाद को कम करने, स्तन कैंसर, मनोभ्रंश और प्रोस्टेट कैंसर से बचाव करते हैं, और अन्य जो मुझे नीचे मिलेंगे.

यदि हमारे पास मादक द्रव्यों के सेवन का इतिहास है, तो हमें संभवतः शराब और किसी भी अन्य मादक पेय से पूरी तरह बचना चाहिए। यदि आपके परिवार में मद्यव्यसनिता का इतिहास रहा है तो आपको भी बहुत सावधान रहने की आवश्यकता है।

लेकिन, जिन लोगों को शराब ही पीनी है, उनके लिए रेड वाइन सबसे अच्छा फैसला है।

लेबलिंग – चेक करें की वाइन कौन से अंगूरों से बनी है और किस क्षेत्र से आई है।

डेटा के लिए जिम्मेदार: एक्स्ट्रीमिडाड ब्लॉग

रेड वाइन पीना क्या बना सकता है हेल्दी, पाएं सवाल का जवाब यहां!

वाइन सर्व करने से पहले कुछ समय के लिए बोतल को सीधे रखें, ताकि वाइन में मौजूद बारीक कण नीचे बैठ जाएं।

Report this wiki page